Bihar Civil Court Clerk Exam Date 2024: क्लर्क की परीक्षा डेट घोषित, इस दिन से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Bihar Civil Court Clerk Exam Date 2024: क्लर्क की परीक्षा डेट घोषित, इस दिन से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड : बिहार सिविल कोर्ट के क्लर्क के परीक्षा को लेकर अभी हाल ही में सिविल कोर्ट द्वारा सूचना जारी कर दिया गया है। बिहार सिविल कोर्ट के क्लर्क के पद पर ऑनलाइन आवेदन किया उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। लंबे समय के इंतजार के बाद क्लार्क की परीक्षा डेट घोषित कर दी गई है। उम्मीदवार परीक्षा डेट का नोटिफिकेशन बिहार सिविल कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार सिविल कोर्ट के अंतर्गत स्टेनोग्राफर, क्लार्क और प्यून के 7693 रिक्त पद भरे जाने थे। जिसमें स्टेनोग्राफर और प्यून के भारती की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। लंबे समय के इंतजार के बाद बिहार सिविल कोर्ट द्वारा क्लर्क के 3,325 पद पद की भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। क्लर्क के पद पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बहुत पहले समाप्त हो चुकी है अब परीक्षा तिथि जारी किया गया है।

Bihar Civil Court Clerk Exam Date Notice

Organization Bihar Civil Court Patna
Name of Post Clerk
Total no Vacancy 3325 Posts
Category Exam Notice
Exam Date 20 July 2024
Admit Card Available Soon (15 July 2024)
Official Website https://districts.ecourts.gov.in/
Join Telegram Join Now

Bihar Civil Court Clerk Exam Date 2024

बिहार सिविल कोर्ट के क्लर्क पद की भर्ती हेतु आयोग द्वारा ऑफिशल नोटिस जारी कर दिया गया है। जितने भी छात्र सिविल कोर्ट के कलर के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हैं वह परीक्षा के लिए तैयार हो जाए। आयोग द्वारा जारी की नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क के परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई 2024 से किया जाएगा। क्लर्क की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बहुत ही जल्द सिविल कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जारी किया जाएगा उम्मीदवार इसकी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहें।

Bihar Civil Court Clerk Admit Card 2024

लंबे समय के इंतजार के बाद बिहार सिविल कोर्ट के तरफ से क्लर्क के पद की भर्ती हेतु परीक्षा डेट की घोषणा कर दी गई है। अब बिना देरी किए परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले आपका एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आपको परीक्षा केंद्र और टाइम टेबल की जानकारी मिल जाएगी। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा। अगर आप आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।

  1. बिहार सिविल कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर सिविल कोर्ट क्लर्क एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  3. अभी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।
  4. सामने दिए एडमिट कार्ड पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें।
  5. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट कर अपने पास रखें परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना अनिवार्य हैं।

डायरेक्ट लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें : Click Here

सिविल कोर्ट क्लर्क परीक्षा डेट नोटिफिकेशन डाउनलोड करें : Click Here

बिहार सिविल कोर्ट कलर के 3325 पद पर लाखों की संख्या में एक बार ऑनलाइन आवेदन किए हुए हैं। जिनके परीक्षा का इंतजार खत्म हो चुका है। आयोग द्वारा जल्द एडमिट कार्ड और आगे की प्रक्रिया हेतु सूचना जारी किया जाएगा छात्र इसके अपडेट के लिए हमें सोशल मीडिया के माध्यम से ज्वाइन कर सकते हैं।

Leave a Comment