Monday, September 16, 2024

BSSC Inter Level Exam Date 2024: ऑफिशल नोटिस जारी, इस दिन से परीक्षा होगा शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSSC Inter Level Exam Date 2024 : बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से बीएसएससी इंटर लेवल परीक्षा 2024 को लेकर एक ऑफिशल नोटिस जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा को लेकर हम नोटिस है जिसमें बिहार एसएससी इंटर लेवल परीक्षा की प्रक्रिया और डेट सूचना दी गई है।

बिहार एसएससी की ओर से जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार एसएससी इंटर लेवल परीक्षा का आयोजन इस बार ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड होगी। लाखों कैंडिडेट कंफ्यूज थे कि इस साल बिहार कर्मचारी चयन आयोग बीएसएससी इंटर लेवल की परीक्षा ऑनलाइन मोड या ऑफलाइन मॉड में आयोजित करेगी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उनका कंफ्यूजन दूर हो गया होगा। इसके साथ ही बिहार एसएससी की ओर से इंटर लेवल परीक्षा को लेकर परीक्षा डेट की घोषणा भी कर दी गई है आईए जानते हैं आज के इस आर्टिकल में।

इन्हें भी पढ़े :  UGC NET Exam 2024 Postponed: क्या यूजीसी नेट परीक्षा होगा रद्द, ऑफिशल नोटिस जारी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ऑफिशल नोटिस

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से बीएससी इंटर लेवल परीक्षा को लेकर नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस को लेकर आयोग का कहना है कि यह एक अहम नोटिस है। आपको बता दे कि बिहार एसएससी ने पूरे 9 साल बाद 2023 में बीएससी इंटर लेवल की भर्ती निकली है। इससे पहले 2014 में आयोग की ओर से बीएसएससी इंटर लेवल की भर्ती निकाले थी जिसकी परीक्षा 7 साल बाद आयोजित की गई थी। इस बार बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2023 के दिसंबर तक 12199 रिक्त पद की भर्ती के लिए आवेदन लिए थे। 25 लाख से अधिक उम्मीदवार BSSC Inter Level Exam Date 2024 का इंतजार कर रहे हैं।

इन्हें भी पढ़े :  UGC NET Re-Exam Date 2024: अगस्त में आयोजित हो सकती है नेट की परीक्षा, नया एडमिट कार्ड होगा जारी

BSSC Inter Level Exam Date Notice : Direct Link

BSSC Inter Level Exam Date 2024

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से बीएसएससी इंटर लेवल परीक्षा 2024 को लेकर जारी की गई, अहम नोटिस में बताया गया कि बिहार एसएससी इंटर लेवल परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। आयोग की ओर से बीएसएससी इंटर लेवल परीक्षा डेट को लेकर ऑफिशल नोटिस जल्द ही बीएसएससी के आधिकारिक वेबसाइट https://onlinebssc.com/ पर जारी किया जाएगा।

फिलहाल बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से लाखों कैंडिडेट्स के कंफ्यूजन को दूर करने के लिए यह हम नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के बाद उम्मीदवार को पता चल गया होगा कि आयोग द्वारा उनका परीक्षा ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड लिया जाएगा। इससे पहले आयोग आयोग द्वारा अपने आवेदन पत्र में त्रुटि को सुधार करने के लिए सूचना दिया गया था।

इन्हें भी पढ़े :  BSSC Inter Level Exam Kab Hoga?, क्या बिहार एसएससी इंटर लेवल का एग्जाम डेट हो गया है घोषित

बिहार एसएससी इंटर लेवल परीक्षा की प्रक्रिया

बीएसएससी इंटर लेवल परीक्षा में उम्मीदवार का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा‌ और स्किल टेस्ट से होगा। प्रीलिम्स एग्जाम में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रीलिम्स में सामान्य अध्ययन, सामान्य विज्ञान, गणित, मानसिक क्षमता से प्रश्न पूछे जाएंगे। विभिन्न शिफ्टों में परीक्षा आयोजित होने के कारण रिजल्ट नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया से जारी किया जाएगा। वैकेंसी से पांच गुना उम्मीदवारों को पीटी में पास किया जाएगा। ये अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में बैठेंगे। इसकी और अधिक जानकारी के लिए Telegram चैनल से ज्वाइन कर सकते हैं।

Pankaj Kumar
My name is Pankaj Kumar. I am the owner of news4hindi.com website. I have been working in the field of website development and blogging for 5 years. Be it website development or blogging, we have tried to provide better facilities and information to the customer in both the mediums. Our team tries to deliver news from the country and the world with their hard work and dedication. We need your support.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon