Thursday, July 25, 2024

BTSC ANM Counciling Update: एएनएम 10709 पद के काउंसलिंग को लेकर बड़ी अपडेट, डेट हुआ घोषित

BTSC ANM Counciling Update: एएनएम 10709 पद के काउंसलिंग को लेकर बड़ी अपडेट, डेट हुआ घोषित : बिहार तकनीकी सेवा आयोग बीटीएससी द्वारा एएनएम के 10709 पद पर भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ गई है। काफी एएनएम के क्वालीफाइंग छात्र लंबे समय से काउंसलिंग का इंतजार कर रहे हैं। इस खबर के बाद उम्मीदवार को कुछ राहत मिल सकती है। एएनएम के छात्र काउंसलिंग के किसी भी अपडेट के लिए बीटीएससी के आधिकारिक वेबसाइट https://btsc.bihar.gov.in/ पर लगातार विकसित करते रहें।

BTSC ANM Counciling Update

बीपीएससी द्वारा एएनएम के सिलेक्शन में किसी बदलाव को लेकर एएनएम उम्मीदवार जो क्वालीफाइंग थे उनमें से कुछ छात्रों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी। इसी बीच भर्ती को लेकर छात्रों के द्वारा बीटीएससी के कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया गया। इसके बाद में बीटीएससी के मुख्य अध्यक्ष द्वारा छात्रों को आश्वासन दिया गया कि बिहार सरकार जल्द ही इस चीज को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगी।

इन्हें भी पढ़े :  AIIMS BSC Nursing 2nd List 2024 PDF Download Direct Link Result

लेकिन इसी बीच अभी हाल ही में बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है कि जून 2024 बीटीएससी एएनएम 10709 काउंसलिंग 8 जून से 12 जून 2024 तक आयोजित की जाएगी। इस बीच क्वालीफाइंग और नॉन क्वालीफाइंग में स्टूडेंट की एक लिस्ट तैयार की जाएगी। उससे पहले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन के जरिए सूचना दिया जाएगा की कब से कब और किस समय पर काउंसलिंग शुरू होगी। इसी बीच मंगल पांडे जी का एक बयान सामने आया जिसमें उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि बीटीसी के उम्मीदवार अब परेशान ना हो उनके परेशानी का हाल निकल चुका है बिना किसी देरी के जल्द ही काउंसलिंग के आधार पर बहाली होगा।

BTSC ANM Counciling Update
BTSC ANM Counciling Update

इसके बाद अभी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के तरफ से एएनएम के भर्ती को लेकर उम्मीदवार द्वारा किए गए याचिका दायर को लेकर अपडेट दे दिए हैं। जिसमें उनके 11 छात्रों के नाम है जिन्होंने बीटीसी के ऊपर केस दर्ज किया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बहाली को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन इसकी सुनवाई जल्द से जल्द की जाएगी यह आश्वासन देते हुए नोटिस जारी की है। अगर आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े :  Allahbad University PhD Admission 2024, Apply Online Registration Last Date 12 August

अगले माह से एएनएम के काउंसलिंग के स्क्रुटनी

अगले महीने में नसों की काउंसलिंग किस ग्रुप में शुरू होगी इसके अंतर्गत लगभग 10000 पदों पर नियुक्ति होगी इसके लिए 50000 से अधिक नसों की आवेदन दिए गए हैं। इसके योग्यता प्रमाण पत्रों के आधार पर उनके मेघा सूची बनाई जाएगी जिसमें 30000 नसों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। आवेदनों की स्क्रुटनी और काउंसलिंग के लिए मेघा सूची बनाने में 2 से 3 मा का समय लगेगा और जुलाई या अगस्त में काउंसलिंग शुरू होने की संभावना है।

BTSC ANM Counciling Update
BTSC ANM Counciling Update

म की काउंसलिंग अगले महीने शुरू होगी इसके लिए आवेदकों की मेघा सूची तैयार करने का काम अंतिम चरण में है। 10 साल 709 पदों के लिए 49983 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है जिनमें से 32000 को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। सूत्रों की माने तो मेघा सूची बन चुकी है और इसे दोबारा वेरीफाई की जा रही है। इस माह के अंत तक इसे जारी कर दिया जाएगा और अनुक्रमांक इसके विस्तृत काउंसलिंग शेड्यूल के प्रकाशन की भी संभावना है, अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए इसमें डेढ़ से 2 महीने का समय लग सकता है।

इन्हें भी पढ़े :  BTSC ANM Counciling List 2024 : काउंसलिंग लिस्ट हुआ जारी, इतने छात्र हुए सिलेक्ट
BTSC ANM Counciling Update
BTSC ANM Counciling Update

BTSC ANM Notification 2023

बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा एएनएम के 10709 पद पर भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2024 से 1 सितंबर 2024 तक अंतिम रूप से 15 सितंबर 2024 तक आयोजित किया गया था। सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन के बाद उम्मीदवार की परीक्षण ऑनलाइन यानी कि CBT (computer based exam) आयोजित किया गया था। जिसके समाप्ति के बाद उम्मीदवार काउंसलिंग का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Pankaj Kumar
My name is Pankaj Kumar. I am the owner of news4hindi.com website. I have been working in the field of website development and blogging for 5 years. Be it website development or blogging, we have tried to provide better facilities and information to the customer in both the mediums. Our team tries to deliver news from the country and the world with their hard work and dedication. We need your support.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here