Friday, July 26, 2024

India Loksabha Elections Result 2024: इंडिया गठबंधन और बीजेपी में किसकी बनेगी सरकार?

India Loksabha Elections Result 2024: इंडिया गठबंधन और बीजेपी में किसकी बनेगी सरकार? : भारत में अभी लोकसभा चुनाव शुरू है जिसका छठा चरण चल रहा है। सातवें चरण के बाद लोकसभा चुनाव खत्म हो जाएगा उसके बाद लोग इसके परिणाम का इंतजार भी शबरी से करेंगे। इन 6 चरणों में अपने क्षेत्र के अपने हिस्से की भोट आप लोगों ने गिरा दी होगी। लेकिन क्या आपने अपना कीमती वोट सोच समझ कर गिराया है? आई आज की इस आर्टिकल जानते हैं इस सवाल के जवाब को विस्तार से।

एक बात आपको बता दो की अभी ऑफिशल तौर पर भारतीय लोकसभा चुनाव का परिणाम (India Loksabha Elections Result 2024) जारी नहीं किया गया है। लेकिन लोगों के मन में यह विचार चलता रहता है कि इस बार भाजपा ही जीतेगी या इस बार इंडिया गठबंधन ही जीतेगी। मैं भारत देश का नागरिक हूं इसलिए में भी अपना ओपिनियन इस आर्टिकल के अंत में दूंगा जिसे जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा।

पिछले सरकार में देश के लिए क्या किया है?

भारत में बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की सरकार 10 साल यानी की 2014 से देश को चल रही है। पिछले 10 सालों में बीजेपी की सरकार ने देश को आगे बढ़ाने के लिए क्या कार्य किए हैं। यह काफी महत्वपूर्ण मुद्दा है। भारत सरकार नरेंद्र मोदी द्वारा देश की तरक्की, गरीब जनता, बेरोजगार युवा, के लिए क्या किया है। इसकी जानकारी आपको किसी न किसी माध्यम से होती रही होगी। क्योंकि देश सरकार से नहीं बल्कि देश देश की जनता से चलता है।

इन्हें भी पढ़े :  India Election 2024 Results: नरेंद्र मोदी VS राहुल गांधी किसकी बनेगी सरकार, यहां देखें लाइव रिजल्ट

अपना कीमती वोट देश के लिए समर्पित करें

यह बात समझना थोड़ा मुश्किल है लेकिन अब देर हो चुकी है आपने अपना कीमती वोट किसी ने किसी पार्टी को दे दिए हैं। अगर अपने विचार किया है तो आपका वोट आपकी भविष्य के लिए सही साबित होगा। आज के इस आर्टिकल में हम किसी एक पार्टी की नहीं बल्कि देश के तरक्की की बात करेंगे और देखेंगे की पिछले 10 सालों में रही सरकार देश के लिए क्या कर गई और देश में नई गठबंधन की सरकार देश के लिए क्या कर सकती है।

इन्हें भी पढ़े :  Budget 2024 Education: हर 20 लाख युवा को इंटर्नशिप, हर महीने 5000 और एजुकेशन लोन पर 3% ब्याज देगी सरकार

किसी भी उम्मीदवार को वोट देने से पहले इस तथ्य को ध्यान में रखना भी काफी महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवार पढ़ा लिखा है या नहीं। क्योंकि पढ़ा लिखा व्यक्ति है देश में देश की तरक्की और जनता पर ध्यान दे सकती है। अनपढ़ नेता कभी भी देश की तरक्की और जनता के बारे में नहीं सोचती है।

अपना कीमती वोट किसे दे कैसे जाने

किसी भी पार्टी को वोट देने से पहले पार्टी के मुद्दों पर और पार्टी के मेनिफेस्टो पर ध्यान देना चाहिए। जो पार्टी आपसे वोट मांगती है वह किन मुद्दों पर आपसे वोट मांग रहे हैं। मुद्दा दो तरह के हो सकते हैं पहले जो उसने देश के लिए किया है और दूसरा जो देश के लिए करना चाहता है। देश में रही सरकार देश के लिए किए मुद्दों पर आपसे वोट मांगेगा। जबकि विपक्षी देश के लिए क्या कर सकता है इस मुद्दों पर वोट मांगेगा। अब आपको इस चीज पर विचार करना है कि देश के लिए चल रही सरकार सही है या आने वाले विपक्षीय सरकार।

इन्हें भी पढ़े :  Budget 2024 Live Update: क्या है नए बजट में बेरोजगार युवा, किसान और गरीब लोगो के लिए, जाने यहां

अगर आपने इन मुद्दों पर ध्यान दिया हो तब आपको यह पता चल गया होगा कि देश के लिए कौन सी सरकार बेहतर साबित हो सकती है। चलिए अब सोने की आवश्यकता नहीं है आने वाले रिजल्ट से ही आपको पता चल जाएगा कि आपने भोट किसी पार्टी के तरक्की या देश की तरक्की के लिए दिया है।

देश की तरक्की के लिए मेरा ओपिनियन

मेरे ओपिनियन में लगातार एक ही पार्टी को मौका देना भी देश के लिए सही नहीं होता है। और हर बार सरकार बदलने भी देश के लिए सही साबित नहीं होता है। ऐसे में हमें देश में तरक्की और देश में लोगों की तरह की को ध्यान में देते हुए सरकार बदलने चाहिए। मेरे ख्याल से अब लोग पिछले समय से काफी एडवांस हो गए हैं। जिसके वजह से उनके सामने हर चीज ट्रांसपेरेंट हो गई है। जिससे वह हर चीज को बेहतर से समझ पाते हैं। मैंने अपना फोटो देश की तरक्की के लिए पढ़े-लिखे उम्मीदवार को दिया है। बाकी परिणाम (India Loksabha Elections Result 2024) ही वोट की कीमत बताएगी।

Pankaj Kumar
My name is Pankaj Kumar. I am the owner of news4hindi.com website. I have been working in the field of website development and blogging for 5 years. Be it website development or blogging, we have tried to provide better facilities and information to the customer in both the mediums. Our team tries to deliver news from the country and the world with their hard work and dedication. We need your support.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here