Thursday, July 25, 2024

iPhone 16 Pro भारत में जल्द होगी लॉन्च, आईए जानते हैं इसके कैमरा, स्पेसिफिकेशन और डिजाइन के साथ बहुत कुछ

iPhone 16 Pro भारत में जल्द होगी लॉन्च, आईए जानते हैं इसके कैमरा, स्पेसिफिकेशन और डिजाइन के साथ बहुत कुछ : आईफोन भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सबसे भरोसेमंद मोबाइल कंपनी है। आईफोन के आने वाले सभी सीरीज का इंतजार लोगों को बेसब्री से रहता है। एक बार फिर आईफोन अपना नया सीरीज लॉन्च करने को तैयार है। फिलहाल इस फोन के डिजाइन स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक हो गए हैं इसके बारे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार रूप से बताने जा रहे हैं।

अगर आप एक आईफोन लवर हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस बार आईफोन कंपनी ने अपने इस नई सीरीज iPhone 16 Pro Max में बहुत कुछ बदलाव किए हैं और बहुत कुछ अपडेट किए हैं। जब से इस फोन के कुछ फीचर डिजाइन और स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं लोग इस फोन के लांच होने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। बिना देरी किए चलिए जानते हैं फोन के स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट के बारे में।

इन्हें भी पढ़े :  Realme Narzo N61 Price in India: नारजो सीरीज का सबसे सस्ता फोन 29 जुलाई को लॉन्च जाने कीमत और फीचर

iPhone 16 Pro का डिजाइन

आईफोन कंपनी आईफोन के 16 सीरीज को चार कलर ऑप्शन ब्लैक, व्हाइट, ग्रे और येलो कलर में लॉन्च करने जा रही है। बात करें इस फोन के डिजाइन की तो इसमें आपको बड़ी से डिस्प्ले जो की 6.9 इंच की होगी साइड में एक बटन देखने को मिलेगा। आपको बता दे की लीक हुई फोटो के अनुसार आईफोन 16 प्रो का डिजाइन आईफोन 15 प्रो से मिलता जुलता है। 

iPhone 16 Pro सीरीज में कैमरा

मिली जानकारी के अनुसार आईफोन कंपनी द्वारा आईफोन सीरीज के 16 प्रो और 16 प्रो मैक्स में 48 एमपी का अल्ट्रा वाइड कैमरा जिसमें एनहैंसमेंट का फीचर दिया गया है। सेल्फी कैमरा 48 एमपी का होगा वाइड एंगल कैमरा से 5x तक जूमिंग किया जा सकता है।

iPhone 16 Pro में फीचर और स्पेसिफिकेशन

एप्पल के आने वाले नई सीरीज एप्पल 16 प्रो में आईफोन 15 के मॉडल की A17 प्रो चिप्स वजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। आईफोन के 16 प्रो मैक्स सीरीज में A18 प्रो बायोनिक चिप होने की उम्मीद है। फोन में लगे यह चीज फोन को काफी स्मूथ बन सकता है। आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस में 8GB राम होने की उम्मीद है इस फोन में ओवर हीटिंग की प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए ग्रेटर थर्मल सिस्टम का उपयोग किया जाएगा। ताकि फोन की बैटरी चार्ज करते समय गर्म ना हो।

इन्हें भी पढ़े :  Infinix Note 40X 5G Launch Date: मात्र 10000 में 108MP कैमरा वाला आईफोन, धांसू डिजाइन और फीचर्स

हमने आपको अपने पिछले पोस्ट में बताया था कि कैसे 2024 में लांच होने वाले स्मार्टफोन बैटरी को गर्म होने से बचने के लिए ग्रेटर थर्मल का इस्तेमाल कर रहे हैं अब आपको यह फीचर आईफोन में भी देखने को मिलेगा। आईफोन में अब आपको ए जेनरेटिव फीचर देखने को मिलेगा जो कि अभी हाल ही में रियलमी के नया फोन में देखने को मिल रहा है।

iPhone 16 Pro बैट्री, चार्जर और स्टोरेज

आईफोन 16 सीरीज के फोन में 512 बीबी से लेकर एक टीवी तक का स्टोरेज दिया जा सकता है। आईफोन की बैटरी को चार्ज करने के लिए इस बार आईफोन 16 प्रो के साथ 48 W का फास्ट चार्ज दिया जाएगा जिसकी सहायता से बहुत ही कम समय में फोन को जल्द से जल्द चार्ज किया जा सके। आईफोन 15 के सीरीज में जो बैटरी है उससे अधिक आईफोन 16 में देखने को मिल सकता है। बड़े से डिस्प्ले को लंबे समय तक एडवांस फीचर के साथ उसे करने के लिए बड़ी से बैटरी की आवश्यकता पड़ेगी।

इन्हें भी पढ़े :  Honor 200 Pro न्यू 5G स्मार्टफोन लॉन्च, 50 MP सेल्फी कैमरा और 100W चार्जिंग के साथ फ्री मिलेगा ₹9000 का एअरबड्स

iPhone 16 Pro Price और Launch Date

लिख से मिली जानकारी के अनुसार आईफोन 16 की कीमत 79,990 रुपए से शुरू हो सकती है जबकि बड़े आईफोन 16 प्रो मैक्स की कीमत 1 लाख 69900 तक हो सकती हैं। बात करें इस फोन के लॉन्च डेट की तो न्यूज़ मीडिया में बताया जा रहा है कि आईफोन 16 सीरीज को सितंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दे की आईफोन 16 सीरीज के प्राइस और लॉन्च डेट की जानकारी ऑफिशियल तौर पर नहीं दी गई है। इसलिए ऑफिशियल जानकारी तक इंतजार कर सकते हैं।

Pankaj Kumar
My name is Pankaj Kumar. I am the owner of news4hindi.com website. I have been working in the field of website development and blogging for 5 years. Be it website development or blogging, we have tried to provide better facilities and information to the customer in both the mediums. Our team tries to deliver news from the country and the world with their hard work and dedication. We need your support.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here