Thursday, July 25, 2024

Bihar Govt Job News: बिहार के हेल्थ डिपार्टमेंट में 45000 पदों पर होगी भर्ती, असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पोस्ट खाली

Bihar Govt Job News: बिहार के हेल्थ डिपार्टमेंट में 45000 पदों पर होगी भर्ती, असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पोस्ट खाली : बिहार में सरकारी नौकरियों की तलाश कर रहे हैं लाखों छात्रों युवाओं के लिए बड़ी खबर है। अगर आप अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो बिहार के हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्ती का ऐलान किया गया है। दरअसल भारत में लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं और परिणाम भी सामने आ गए हैं। ऐसे में बिहार के युवाओं के लिए सरकार के तरफ से 45000 रिक्त पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आईए जानते हैं इन पदों पर कब से होगी भर्ती।

इन्हें भी पढ़े :  Bihar Govt Job: बिहार में सरकारी नौकरी की बहार, पंचायती राज विभाग में 15690 भर्तियां, यहां देखें पूरी लिस्ट

लंबे समय से बिहार की युवा Bihar Govt Job का इंतजार कर रहे थे। क्योंकि बिहार में हेल्थ सेक्टर में लंबे समय कोई भर्ती नहीं की गई थी। लेकिन युवाओं को अब इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अभी हाल ही में बिहार के हेल्थ डिपार्टमेंट में 45000 रिक्त पदों पर भारती की सूचना जारी की गई है। जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसर की 1339 पद पर भर्ती होगी। सरकारी जॉब की तलाश कर रहे युवा इन नए पदों पर भर्ती की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े :  NEET PG Exam 2024 Postponed: नीट पीजी परीक्षा स्थगित, परीक्षा से 10 घंटा पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्यों लिया ये फैसला

भर्ती की प्रक्रिया कब होगी शुरू

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हेल्दी डिपार्टमेंट के 45000 पदों पर भारती की प्रक्रिया 4 महीने के अंदर शुरू हो जाएगी। इन 45000 हेल्थ डिपार्टमेंट में कई अलग-अलग पोस्ट मौजूद हैं। जिम असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर भर्ती सबसे पहले की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी इसलिए युवाओं से अनुरोध है कि वह इसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दें। जो भी आवश्यक डॉक्यूमेंट है अभी से ही संभाल कर रखें क्योंकि बहुत ही जल्द इसकी जरूरत पड़ने वाली है।

इन्हें भी पढ़े :  NEET PG 2024 Postponed: नीट पीजी परीक्षा स्थगित, बड़ा सवाल अब 'कब' होगी परीक्षा?

Pankaj Kumar
My name is Pankaj Kumar. I am the owner of news4hindi.com website. I have been working in the field of website development and blogging for 5 years. Be it website development or blogging, we have tried to provide better facilities and information to the customer in both the mediums. Our team tries to deliver news from the country and the world with their hard work and dedication. We need your support.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here