Thursday, July 25, 2024

LPG Cylinder Price: चुनाव तक 540 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, मोदी का बड़ा ऐलान

LPG Cylinder Price: चुनाव तक 540 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, मोदी का बड़ा ऐलान : देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा कर दी है। एक बार फिर महिलाओं को महंगाई से राहत देते हुए चुनाव के अंतिम चरण तक गैस सिलेंडर मात्र 540 रुपए में देने का ऐलान कर दिया है। कल से जो भी महिलाएं गैस सिलेंडर भरवाएंगे उनको मात्र 540 रुपए देने होंगे। अगर आप भी इस कीमत पर गैस सिलेंडर चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

आपको जानकर हैरानी होगी के दिल्ली और मुंबई की महिलाएं इसका लाभ उठा रही है। लेकिन आज केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में उज्ज्वला योजना के तहत प्राप्त गैस सिलेंडर पर महिलाओं को 460 रुपए की कटौतिकर 540 रुपए में सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया है। इस बार 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दम नहीं घटा गए हैं।

इन्हें भी पढ़े :  How to do fish farming: मछली पालन कैसे करें? जाने सबसे अच्छा तरीका

दिल्ली और मुंबई की महिला उठा रही है इसका लाभ

इंडियन ऑयल कंपनी के ऑफिशल वेबसाइट के अनुसार भारत की राजधानी दिल्ली में 20 में से उज्ज्वला योजना गैस सिलेंडर की कीमत पर₹460 की कटौती की गई है। जिससे दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 895 से अब 540 रुपए पर आ गया है। इसी तरह मुंबई में उज्ज्वला योजना गैस सिलेंडर पर 420 रुपए की कटौती के बाद मुंबई में गैस सिलेंडर की कीमत 920 रुपए से कम होकर 540 रुपए पर आ गया है। अगर आप 540 रुपए में गैस सिलेंडर लेने की सोच रहे हैं तो जल्दी से अपना भरा होगा गैस सिलेंडर खत्म करें और ना सिलेंडर के लिए अप्लाई करें।

आपके राज्य में कितना है LPG Cylinder Price

भारत में केंद्र सरकार मोदी जी द्वारा गैस सिलेंडर को लेकर बड़े ऐलान के पहले दिल्ली और मुंबई को छोड़कर अन्य राज्य की महिलाएं गैस सिलेंडर ₹900 के आसपास खरीद रही थी। लेकिन अब सब्सिडरी को खत्म करते हुए महिलाएं केंद्र सरकार द्वारा ऐलान के बाद मात्र 540 रुपए में नया सिलेंडर ले सकती है। फिलहाल आपके राज्य में गैस सिलेंडर की कीमत ₹900 के आसपास होगी। अगर आपका गैस सिलेंडर खाली हो गया है और नया सिलेंडर लेने की सोच रहे हैं तो इस एलान का लाभ जरूर उठाए।

इन्हें भी पढ़े :  Today Gold Silver Price: छप्पर फाड़ गिरा सोने चांदी का भाव, जाने 14 से 24 कैरेट सोने का रेट

आपको जानकर हैरानी होगी के अभी हाल ही में भारतीय ऑल कंपनी द्वारा पेट्रोल डीजल के कीमत को भी काम किया गया है। जिससे अब आप बहुत ही कम कीमत में अपने गाड़ी की टंकी फुल कर सकते हैं। महंगाई से राहत देते हुए भारत के महिला को केंद्र सरकार मोदी जी द्वारा गैस सिलेंडर की कीमत को काम किया गया है।

चुनाव के बाद इन सब के दाम होंगे कम

आपको बता दे की केंद्र सरकार द्वारा 4 जून के बाद कई भर ऐलान किए जाएंगे जैसे की महंगाई से राहत, शिक्षा पर से 18% जीएसटी को हटाना, आरक्षण मुक्त भारत, महिला का प्रत्येक वर्ष किसी योजना के तहत पैसे देना, पेंशन योजना और केंद्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए शुरू की गई सभी योजना का लाभ महिलाओं को दिया जाएगा। पुरुषों के लिए रोजगार का खास ध्यान रखा जाएगा। अभी हाल ही में पेट्रोल डीजल के दाम कम हुए हैं उसके बाद अब गैस सिलेंडर की कीमत कम हुई है आगे आने वाले दिनों में खाने वाले चीजों के भी कीमत कम हो सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े :  Today Petrol Diesel Price: इन राज्यों में काम हुए पेट्रोल डीजल की कीमत
Pankaj Kumar
My name is Pankaj Kumar. I am the owner of news4hindi.com website. I have been working in the field of website development and blogging for 5 years. Be it website development or blogging, we have tried to provide better facilities and information to the customer in both the mediums. Our team tries to deliver news from the country and the world with their hard work and dedication. We need your support.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here